प्रधानगी की दावेदारी पर उम्मीदवारों की चुप्पी, विधायक के आशीर्वाद से होगी घोषणा

नगर कौंसिल फिरोजपुर की प्रधानगी पद पर सस्पेंस बरकरार है। प्रधानगी किस को मिलेगी कोई पार्षद टिप्पणी तक नहीं करने को तैयार नहीं। अंतिम फैसला विधायक परमिदर पिकी पर छोड़ते हुए उम्मीदवार उनके आशीर्वाद के इंतजार में हैं। नगर कौंसिल के 33 वार्ड पर कब्जा करने के बाद पार्षद सरकारी नोटिफिकेशन की इंतजार में है। प्रधानगी की दौड़ में महिला पार्षद भी जोर आजमाइश कर रहीं है। उम्मीद है अगले सप्ताह तक सब साफ हो जाएगा। हालांकि विधायक परमिदर पिकी भी इस बारे कुछ कहने को तैयार नहीं।

प्रधानगी के लिए सबसे मजबूत दावेदारी विधायक के खासमखास वार्ड नंबर 26 के युवा पार्षद रिकू ग्रोवर की है। विधायक की ओर से आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में दूसरे पार्षदों के साथ रिकू गरोवर अधिक सक्रिय नजर आए। प्रधानगी को लेकर वे चुप है और कहते हैं जो नेता जी करेंगे वहीं मंजूर होगा। विधायक के आशीर्वाद की उम्मीद में महिला पार्षद भी हैं। पार्टी सूत्रों की मानें तो इस बार महिला पार्षद को प्रधानगी दी जा सकती है। प्रधानगी के जोड़ तोड़ में उम्मीदवार चंडीगढ़ बैठे आकाओं से भी मेल जोल बढ़ा रहे हैं। नगर कौंसिल के चुनाव परिणामों को एक महीना बीत जाने के बाद चुने हुए पार्षदों के सब्र का बांध टूटता जा रहा है लेकिन कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं

सूत्रों की मानें तो इतना तो तय है कि विधायक परमिदर सिंह पिकी जिस नाम पर सहमति देंगे प्रधानगी का पद उसको ही मिलेगा। विधायक के करीबी कहते हैं कि पार्टी के फैसले के बाद ही विधायक पिकी घोषणा करेंगे।

पार्षदों के पति कर रहे लाबिग पति के दम पर पहली बार वार्ड पार्षद बनी महिलाओं को प्रधानगी दी जा सकती है। महिला पार्षदों के पति प्रधानगी के लिए लाबिग कर रहे हैं। बेशक इससे पहले महिलाएं राजनीति में सक्रिय नहीं रही लेकिन प्रधानगी के लिए वे भी राजनीतिक गलियारों में पति के साथ हाजिरी लगा रही हैं।

Share and Enjoy !

0Shares
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0